मैडम तुषाद की तर्ज पर शिमला में खुलेगा वैक्स म्यूजियम : हिमांचल प्रदेश

मैडम तुषाद की तर्ज पर शिमला में खुलेगा वैक्स म्यूजियम : हिमांचल प्रदेश 

Madame Tussauds Museum and Prime Minister Narendra Modi, Hindi Article, Mithilesh, wax statueलंदन स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय की तर्ज पर अब हिमाचल की राजधानी शिमला में भी वैक्स संग्रहालय जल्द खुलने जा रहा है। हिमाचलवासियों ही नहीं, बल्कि देश-विदेश के सैलानियों के लिए यह खुशी की बात होगी कि वे इस संग्रहालय में मोम से बनी मूिर्तयों को निहार सकेंगे। इस संग्रहालय में देश व विदेश के प्रतिष्ठित लोगों की मोम से बनी मूिर्तयां होंगी। इस तरह का यह भारत में दूसरा संग्रहालय होगा।

भारत का पहला वैक्स म्यूजियम महाराष्ट्र के लोनावाला में है। शिमला में खुलने वाले संग्रहालय में मोम से बनी मूिर्तयों में महात्मा गांधी, पूर्व atal-bihari-vajpayee-statue-wax-museum-lonavala-pune-maharashtra-india-F6D742प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिल्म अभिनेता अमिताभ बचन, सलमान खान, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, हैरी पॉटर, माइकल जैक्सन, हनी सिंह, आयरन मैन, मिस्टर बीन आदि शामिल होंगे।

यह म्यूजियम शिमला में माल रोड पर स्थित विलो बैंक में खुल रहा है। म्यूजियम के निदेशक सुरेश भुकर ने बताया कि म्यूजियम का उद्घाटन प्रख्यात कलाकार हनी सिंह करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी मौजूद रहेंगे। म्यूजियम के खुलने की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.